चित्रकूट-: अंधविश्वास में नाबालिक की हत्या ! पति-पत्नी गिरफ्तार |

Views



*चित्रकूट में 8 साल के मासूम की पड़ोसी ने बेरहमी से हत्या कर दी। शव के तीन टुकड़े करके डिब्बे में बंद कर घर में ही छिपा दिया। घर से बदबू आने पर परिजनों और आसपास के लोगो को जानकारी मिली । बताया जा रहा है कि बच्चा चार दिन पहले से लापता था जिसकी जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नही की थी। 

हत्या से आक्रोशित परिजनों और आसपड़ोस के लोगो ने  जमकर हंगामा काटा । पुलिस प्रशासन के खिलाफ भी  जमकर मुर्दाबाद के नारे लगाए गए । लोगो ने पुलिस से नोकझोंक और हाथापाई भी की । सूचना पर अन्य थानों की पुलिस के साथ अधिकारी भी मौके पर पहुंच लोगो को समझाने का प्रयास किया । मामला सीतापुर चौकी क्षेत्र के राघवपुरी मोहल्ले का है। मजदूरी करने वाले रामप्रसाद का बेटा कन्हैया (8) बीते मंगलवार से गायब था। जिसकी बुधवार की सुबह से ही परिजन सभी जगह खोजबीन करते रहे और मामले की सूचना परिजन कोतवाली में भी दी थी। परिजनों ने बालक की हत्या की भी आशंका जताई थी । घटना की कोतवाली में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी । हालांकि तब तक पुलिस बच्चे की खोजबीन नही कर पाई थी |

●डालडे के डिब्बे में मिला था शव ●

शनिवार रात करीब 8.30 बजे पड़ोसी के घर से कुछ बदबू आने पर परिजनों को शक हुआ। वो ग्रामीणों के साथ घर के अंदर गए। कमरे में डालडे के डिब्बे में तीन टुकड़ों में बच्चे का शव मिला। ये देखते ही परिजन गश खाकर गिर गए। उधर पड़ोसी मौका पाकर भाग गया। वहीं घटना से नाराज ग्रामीणों ने हंगामा शुरू करने पर सूचना मिलते ही एसपी धवल जायसवाल, कोतवाल राजीव कुमार व सीतपुर चौकी प्रभारी प्रवीण फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस टीम शव को ले जाने लगी तो परिजन और ग्रामीणों ने रास्ता रोक लिया। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए। पुलिस टीम जबरन शव को लेकर चली गई, जिससे हंगामा और बढ़ गया। आक्रोशित लोगों ने रामघाट व जिला मुख्यालय मार्ग पर जाम लगा दिया। 

सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की प्रदर्शनकारियों से काफी देर तक धक्कामुक्की हुई। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए सीतापुर, शिवरामपुर, सदर कोतवाली, भरतकूप, बहिलपुरवा थाने की पुलिस टीम बुलाकर सुरक्षा के लिए तैनात की गई है।

ग्रामीणों के मुताबिक, मृतक के परिजनों का उनके ही बिरादरी और पड़ोसियों से पुराना भूमि और पारिवारिक विवाद चल रहा था और कुछ साल पहले इसी परिवार के एक सदस्य की हत्या हुई थी। फिलहाल, मृतक के परिजनों ने तीन पड़ोसियो के खिलाफ तहरीर दी है।

चित्रकूट पुलिस अधीक्षक धवल ने प्रेस वार्ता करके बताया कि हत्या करने वाले अभियुक्त पति-पत्नी को गिरफ्तार गिरफ्तार कर लिया है । बताया कि इस घटना को अंधविश्वास के चलते अंजाम दिया गया है ।सीतापुर निवासी  रामप्रयाग रैदास पुत्र हीरालाल का चचेरा भाई और पड़ोसी भुल्लू वर्मा उर्फ जरैला के घर से बरामद किया गया था,जरैला कि पत्नीउर्मिला वर्मा को भी जेल गया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछ तांछ के दौरान अभियुक्त भुल्लू उर्फ जरैला  ने बताया कि दीपावली के समय मुझे स्वप्न आया था कि मेरे घर में 03 हंडा धन गड़ा है,यदि सम्भावित स्थान पर पूजा पाठ कर किसी नाबालिक की उस स्थान पर बलि दी जाये तो वह धन  प्राप्त किया जा सकता है। इस बात पर सही गलत का विचार किये बिना मैं व मेरी पत्नी लालच में आ गये और तभी से उपरोक्त क्रिया करने की फिराक में थे कि दिनाँक 08.03.2022 को अपने पड़ोसी व रिश्ते में भाई रामप्रयाग रैदास के 09 बर्षीय बालक को अकेला पाकर चिन्हित स्थान पर लाकर बालक को ईंट से मारकर बच्चे की लाश को छिपाने के उद्देश्य से डिब्बे में भर दिया था व आवागमन के कारण शव को ठिकाने नहीं लगा पाया था ।

रिपोर्ट- विजय त्रिवेदी Web Tv इंडिया चित्रकूट !

0/Post a Comment/Comments